Header Ads

  • Latest Khabar

    कोरोनावायरस लॉकडाउन: BSNL ग्राहकों को मिली मुफ्त अतिरिक्त वैधता और 10 रुपये का बैलेंस

    BSNL ने एक नोट में यूज़र्स को खातों को रिचार्ज करने के लिए 'डिजिटल' होने का अनुरोध किया है और अपने खातों का रीचार्ज ऑनलाइन MyBSNL मोबाइल ऐप, बीएसएनएल वेबसाइट और अन्य लोकप्रिय वॉलेट सेवाओं के माध्यम से करने के लिए कहा है।

    कोरोनावायरस लॉकडाउन: BSNL ग्राहकों को मिली मुफ्त अतिरिक्त वैधता और 10 रुपये का बैलेंस
    BSNL ने मुफ्त "वर्क @ होम" प्रोमोशनल ब्रॉडबैंड भी पेश किया है

    भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने सोमवार को घोषणा करते हुए जानकारी दी कि कंपनी 20 अप्रैल तक मोबाइल ग्राहकों की वैधता बढ़ा रही है ताकि यूज़र्स को "इनकमिंग कॉल बिना किसी बाधा के मिलती रहे"। ग्राहकों को यह फायदा बिना किसी शुल्क के मिलेगा। यह उन यूज़र्स के लिए हैं, जिनकी वैधता 22 मार्च के बाद समाप्त हो गई थी। इस फैसले की घोषणा कोरोनावायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन झेल रहे बीएसएनएल ग्राहकोंको राहत देने के लिए की गई है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि सभी प्रीपेड ग्राहकों को 10 रुपये का मुफ्त टॉक टाइम भी दिया जा रहा है। यह फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा जिनका बैलेंस लॉकडाउन पीरियड के दौरान शून्य पर पहुंच गया था।

    इसकी घोषणा सोमवार को ANI के बातचीत के दौरान केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा भी की गई थी। अपनी बातचीत के दौरान, केंद्रीय मंत्री ने कहा: "बीएसएनएल के प्रीपेड सिम को 20 अप्रैल तक बंद नहीं किया जाएगा। आउटगोइंग कॉल के लिए आज से ग्राहकों को 10 रुपये का बैलेंस भी दिया गया है, ताकि गरीब लोगों और जरूरतमंद लोगों के कनेक्शन जारी रहें।

    पिछले सप्ताह, कई तकनीकी दिग्गज और दूरसंचार कंपनियों ने अपने यूज़र्स के लिए उपायों की घोषणा की। सरकार ने कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में कई प्राइवेट कंपनियां भी अपनी तरफ से ग्राहकों को सुविधाएं पहुंचा रही हैं। उदाहरण के लिए OnePlus, Realme और Huawei जैसी कंपनियों ने अपने ग्राहक सेवा को आसान बनाने के लिए वारंटी अवधि बढ़ाने की घोषणा की। इसी तरह, रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी टेलीकॉम कंपनियों ने COVID-19 के खतरे से बचाव के लिए नए डिवाइस भी लॉन्च किए हैं।

    (पढ़े: कोरोनावायरस अपडेट: BSNL ने लॉन्च किया फ्री 10Mbps ब्रॉडबैंड प्लान)

    इस बीच बीएसएनएल ने एक नोट में यूज़र्स को खातों को रिचार्ज करने के लिए 'डिजिटल' होने का अनुरोध किया है। बीएसएनएल के सीएमडी प्रवीण कुमार पुरवार ने ग्राहकों से अनुरोध कर उन्हें अपने खातों का रीचार्ज ऑनलाइन MyBSNL मोबाइल ऐप, बीएसएनएल वेबसाइट और अन्य लोकप्रिय वॉलेट सेवाओं के माध्यम से करने के लिए कहा है। साथ ही यह भी कहा है कि बीएसएनएल ग्राहकों के साथ इस संकट की घड़ी में मजबूती से खड़ी है।  उपयोग कर सकते हैं।

    लॉकडाउन की घोषणा से पहले, बीएसएनएल ने अपने लैंडलाइन ग्राहकों को मुफ्त में इंटरनेट का उपयोग करने के लिए "वर्क @ होम" प्रोमोशनल ब्रॉडबैंड योजना भी शुरू की थी। ग्राहकों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इस योजना को फिर से लागू किया गया है।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad

    Copyright © 2020 Baklol Bobby. All Rights Reserved